PATNA / LUCKNOW: दो राज्यों के 31 जिलों में फैले बिजली के झटके से गुरुवार को 107 लोग मारे गए - 83
बिहार और 24  यूपी में - दोनों राज्यों के लोगों के लिए मौसम विज्ञानियों की चेतावनी के बीच, अगले 72 घंटों में और अधिक गरज के साथ रडार पर रहने के लिए।

बिहार में, कुल 23 जिलों में जानलेवा हमले हुए, जिनमें राज्य के उत्तरी हिस्से में गोपालगंज में सबसे अधिक 13 लोगों की मौत हुई, इसके बाद मधुबनी में आठ लोग थे। सीवान और भागलपुर में छह मौतें हुईं जबकि पूर्वी चंपारण, दरभंगा, भागलपुर और बांका में पांच-पांच लोगों की मौत हुई।
यूपी में, देवरिया में बिजली गिरने से नौ लोगों की मौत हो गई, इसके बाद प्रयागराज में छह, अंबेडकरनगर में तीन और बाराबंकी में दो लोग मारे गए।

बिहार के नवादा, खगड़िया, औरंगाबाद, पश्चिम चंपारण, किशनगंज, जहानाबाद, बक्सर, कैमूर, जमुई, पूर्णिया, सुपौल, समस्तीपुर, शेहर, सारण, सीतामढ़ी और मधेपुरा में कम मौतें हुईं।
गोपालगंज और कुछ अन्य जिलों में पीड़ितों में से कई लोग अपने खेतों में काम कर रहे थे, जब वे मानसून के महीनों के दौरान बिजली की चपेट में आ गए। यूपी राहत आयुक्त कार्यालय ने कहा कि राज्य में 24 लोग घायल हुए हैं।

बिहार के सीएम नीतीश कुमार और उनके यूपी के समकक्ष

योगी आदित्यनाथ मारे गए लोगों के परिवारों को 4-2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की। नीतीश कुमार ने लोगों से सभी आवश्यक सावधानी बरतने की अपील की क्योंकि अगले दो दिनों तक और अधिक अशांत मौसम का अनुमान लगाया गया था। "सभी सलाह का पालन करें और खराब मौसम के दौरान घर के अंदर और सुरक्षित रहें," उन्होंने कहा।

For more updates stay tuned with primenewstime. And follow us on twiiter 

Post a Comment

Previous Post Next Post