CBSE:- बची हुई  सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2020 को रद्द / स्थगित करने का निर्णय आज शाम तक बहुत संभव है। महामारी के कारण कोरोनोवायरस का प्रकोप और देश भर मे लौकडाउन ने सीबीएसई बोर्ड की कुछ परीक्षाओं को रोक दिया था।
CBSE बोर्ड की लंबित 2020 परीक्षाओं को रद्द करने / स्थगित करने का निर्णय आज शाम तक बहुत संभव है। महामारी के कारण कोरोनोवायरस का प्रकोप और देशव्यापी तालाबंदी ने सीबीएसई बोर्ड की कुछ परीक्षाओं को रोक दिया था। अब, COVID -19 के बढ़ते मामलों के साथ, छात्रों और उनके माता-पिता ने सुप्रीम कोर्ट से शेष CBSE बोर्ड परीक्षा को रद्द करने का अनुरोध किया है। इससे पहले मंगलवार को सीबीएसई बोर्ड की एक अधिसूचना में कहा गया था कि बोर्ड सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2020 को रद्द करने पर अंतिम निर्णय लेने के करीब है।
इस बीच, एक सरकारी अधिकारी ने कहा है कि सीबीएसई बोर्ड शेष परीक्षाओं को रद्द कर सकता है। हालांकि, अभी तक इस बारे में आधिकारिक घोषणा का इंतजार है, लाइव मिंट ने बताया।
सीबीएसई बोर्ड द्वारा लिए गए निर्णय का गुरुवार को सर्वोच्च न्यायालय द्वारा सूचित किया जाएगा।

इससे पहले, मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल सोमवार को लंबित सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2020 की घोषणा करने वाले थे। इसके अलावा, यह बताया गया कि CBSE बोर्ड की कक्षा 10 और CBSE बोर्ड की कक्षा 12 की परीक्षाओं को रद्द करने का निर्णय 2020 तक किया जाएगा।

For more updates stay tuned with primenewstime.

Post a Comment

Previous Post Next Post