बाबा रामदेव की पतंजलि आयुर्वेद आज योगपीठ, हरिद्वार में एक संवाददाता सम्मेलन में कोरोनोवायरस के लिए पहली आयुर्वेदिक दवा लॉन्च करेगी। कंपनी का दावा है कि दवा पहली साक्ष्य-आधारित आयुर्वेदिक दवा है।

बाबा रामदेव की कंज्यूमर गुड्स कंपनी पतंजलि आयुर्वेद आज Covid 19 के लिए 12 बजे एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपनी आयुर्वेदिक दवा Coronil लॉन्च करने के लिए तैयार है।

रिपोर्टों के अनुसार, कोरोनिल जो नैदानिक ​​परीक्षणों के बाद विकसित किया गया है, योगपीठ, हरिद्वार में एक संवाददाता सम्मेलन में लॉन्च किया जाएगा। कंपनी का दावा है कि यह पहली साक्ष्य-आधारित आयुर्वेदिक दवा है। सह-संस्थापक आचार्य बालकृष्ण ने भी लॉन्च के बारे में ट्वीट किया है और कहा है कि दवा एक वैज्ञानिक दस्तावेज के साथ होगी। कंपनी के अनुसार उन्होंने the रैंडमाइज्ड प्लेसीबो-नियंत्रित क्लिनिकल परीक्षण ’किए हैं और सम्मेलन के दौरान, वे परीक्षण के परिणाम को प्रकट करेंगे।

"हमने रोकथाम के लिए दवा दी और यह सबूत-आधारित था। कई कोरोना रोगियों ने नकारात्मक परीक्षण किया, उन्हें हमारी दवा दी गई थी। हमने विभिन्न आयु समूहों के रोगियों पर इसके प्रभाव के नैदानिक ​​डेटा एकत्र किए हैं। अब हम नियंत्रित नैदानिक ​​परीक्षणों का संचालन करने जा रहे हैं।" आचार्य बालकृष्ण, पतंजलि।

Post a Comment

Previous Post Next Post