संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने इंजीनियरिंग सेवा मुख्य परीक्षा और भू वैज्ञानिक मुख्य परीक्षा को स्थगित कर दिया है। UPSC संयुक्त भू वैज्ञानिक मुख्य परीक्षा 8 अगस्त को आयोजित होने वाली थी जबकि इंजीनियरिंग सेवा मुख्य परीक्षा 9 अगस्त को आयोजित की जाने वाली थी

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने इंजीनियरिंग सेवा मुख्य परीक्षा और संयुक्त भू वैज्ञानिक मुख्य परीक्षा को स्थगित कर दिया है। UPSC संयुक्त भू वैज्ञानिक मुख्य परीक्षा 2020 को 8 अगस्त को आयोजित किया जाना था जबकि इंजीनियरिंग सेवा मुख्य परीक्षा 2020 को 9 अगस्त को आयोजित किया जाना था। दोनों परीक्षाओं को अगले आदेश तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

पहले, मूल कैलेंडर के अनुसार, UPSC संयुक्त भू वैज्ञानिक मुख्य परीक्षा 27 जून को आयोजित की जाने वाली थी, जबकि UPSC इंजीनियरिंग सेवा मुख्य परीक्षा 28 जून को आयोजित की जानी थी। हालांकि, कोरोनवायरस वायरस महामारी के कारण, आयोग को स्थगित करना पड़ा इसकी सभी परीक्षाओं और 2020 के लिए एक संशोधित वार्षिक कैलेंडर जारी किया।

इस बीच, यूपीएससी ने सिविल सेवा प्रीलिम्स, मुख्य और भारतीय वन सेवा (मुख्य) के परीक्षार्थियों को यात्रा से बचने के लिए अपने शहर में एक परीक्षा केंद्र का चयन करने की अनुमति दी है। " परीक्षा, 2020 (भारतीय वन सेवा (प्रारंभिक) परीक्षा, 2020 सहित) और अपने केंद्रों को बदलने के लिए उम्मीदवारों से प्राप्त अनुरोध, आयोग ने उन्हें केंद्र की अपनी संशोधित पसंद प्रस्तुत करने का अवसर देने का फैसला किया है, “नोटिस पढ़ता है।

संशोधित केंद्र विकल्प के लिए विंडो दो चरणों में चालू होगी यानी 7 से 13 जुलाई, 2020 तक शाम 6 बजे तक और जुलाई 20 से 24 जुलाई, 2020 तक आयोग की वेबसाइट पर शाम 6 बजे तक

For more updates stay tuned with primenewstime.blogspot and also follow us on Twitter for regular updates 

Post a Comment

Previous Post Next Post