एक स्पष्ट क्षति नियंत्रण अभ्यास में, यूपी के अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी और एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने रविवार को बलरामपुर में कथित सामूहिक बलात्कार पीड़िता के परिवार से मुलाकात की। परिवार से मिलने के बाद घटना पर बोलते हुए, एसीएस होम अवस्थी ने कहा कि उन्होंने परिवार को आश्वासन दिया है कि दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।


मामले को फास्ट-ट्रैक अदालत में पेश करने की कोशिश की जाएगी। आवश्यकता पड़ने पर राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (एनएसए) के तहत कार्रवाई की जाएगी। दोषियों के खिलाफ कार्रवाई पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि अब तक 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।


एसीएस होम ने आगे कहा, "हम निगरानी करेंगे कि परिवार ने जो भी बिंदु उठाए हैं वह बहुत बारीकी से हैं। उनका मुख्य मुद्दा यह है कि कोई भी अपराधी मुक्त नहीं होना चाहिए और उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही होनी चाहिए।"


यह फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाया जाएगा। अब तक 4 आरोपी पकड़े गए हैं-शाहिद, साहिल, उपमहाद्वीप, मोहम्मद रफीक। डीआईजी और डीएसपी ने मामले को गहनता से देखने का निर्देश दिया, “यूपी के अतिरिक्त मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने कहा।

Post a Comment

Previous Post Next Post