नीतीश कुमार की जनता दल यूनाइटेड और बीजेपी ने लगभग 50:50 फार्मूले के साथ जेडीयू को 122 सीटें मिलने का फैसला किया है और भगवा पार्टी ने बाकी 121 सीटों के साथ उतरते हुए टीओआई के सूत्रों के हवाले से कहा है। दोनों दलों को आज अपने संबंधित उम्मीदवारों की औपचारिक घोषणा करने की उम्मीद है।


"जेडीयू और बीजेपी अपने हिस्से की सात सीटों को हैम (एस) और वीआईपी को चुनाव लड़ने के लिए देंगे। इससे जेडीयू को बीजेपी के लिए एक d114 से लड़ने के लिए 115 सीटें मिलेंगी। भगवा पार्टी नीतीश को थोड़ी बढ़त देने के लिए तैयार हो गई है। , जो जद (यू) का नेतृत्व करता है, जिसमें निवर्तमान सदन में भाजपा से अधिक विधायक हैं, "एक सूत्र ने टीओआई को बताया।


आगामी चुनावों में एलजेपी के अकेले जाने के फैसले के बाद, एनडीए ने विकासशील इन्सान पार्टी (वीआईपी) में भाग लिया, जिसका नेतृत्व बॉलीवुड के पूर्व डिजाइनर मुकेश साहनी ने किया, जिन्होंने पिछले हफ्ते ग्रैंड अलायंस छोड़ दिया था। राजद नेता तेजस्वी प्रसाद यादव द्वारा सीट बंटवारे के सौदे की घोषणा के तुरंत बाद, साहनी ने ग्रैंड एलायंस छोड़ दिया था, जिसे साहब ने ग्रैंड एलायंस के नाम से जाना था। मछुआरा समुदाय के बीच समर्थन का दावा करते हुए, वीआईपी पिछले साल के लोकसभा चुनावों के बाद से महागठबंधन के सहयोगी थे।


इस बीच, पूर्व सीएम जीतन राम मांझी के नेतृत्व वाले हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (सेक्युलर) को दो महीने पहले जदयू प्रमुख नीतीश कुमार द्वारा समायोजित किया गया था।


राज्य में 243 विधानसभा क्षेत्रों के लिए मतदान तीन चरणों में होगा - 28 अक्टूबर (71 सीटें), 3 नवंबर (94 सीटें) और 7 नवंबर (78 सीटें)। मतगणना 10 नवंबर को होगी।

Post a Comment

Previous Post Next Post