Image source : India tv


लालू यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव ने समस्तीपुर जिले के हसनपुर विधानसभा क्षेत्र से नामांकन दाखिल किया है, जो तीन नवंबर को दूसरे चरण के मतदान में जाएगा, जबकि राजद नेता तेजस्वी यादव ने राघोपुर से नामांकन पत्र दाखिल किया।

राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के बेटे- तेज प्रताप यादव और तेजस्वी यादव ने आगामी बिहार चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। दोनों भाई औपचारिकताओं को पूरा करने के लिए, सब डिविजनल ऑफिसर, रोसेरा के चेंबर में चले गए, राजद के सैकड़ों कार्यकर्ता एसडीओ के दफ्तर के बाहर इकट्ठा हुए और सोशल डिस्टेंसिंग नॉर्म्स का पालन किया। तेजप्रताप और तेजस्वी यादव दोनों द्वारा दाखिल नामांकन पत्रों के अनुसार, छोटे बेटे की उम्र बड़े बेटे की उम्र से अधिक है।


दस्तावेज़, जिसे चुनाव आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया गया था, ने तेजप्रताप यादव की उम्र 30 साल बताई, जबकि तेजस्वी यादव को 31 साल का दिखाया गया।


लालू यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव ने समस्तीपुर जिले के हसनपुर विधानसभा क्षेत्र से नामांकन दाखिल किया है, जो तीन नवंबर को दूसरे चरण के मतदान में जाएगा, जबकि राजद नेता तेजस्वी यादव ने राघोपुर सीट से नामांकन पत्र दाखिल किया था । पिछली बार विधानसभा में प्रतिनिधित्व किया ।



तेजप्रताप के नामांकन पत्र जमा करने के लिए दोनों भाई एक हेलीकॉप्टर से पटना से समस्तीपुर पहुंचे। प्रसाद के आदमी शुक्रवार भोला यादव उनके साथ मौजूद थे ।


इस बीच, डीएम ने कहा कि उन्होंने इस अवसर की वीडियो फुटेज मांगी है ताकि दोनों भाइयों को खुश करने के लिए बड़ी संख्या में इकट्ठा हुए लोगों द्वारा सामाजिक भेद मानदंड के उल्लंघन के आरोपों का पता लगाया जा सके।

वैशाली जिले की महुआ सीट से 2015 में पिछला विधानसभा चुनाव जीतने वाले तेज प्रताप ने इसे त्याग दिया और इस बार हसनपुर चले गए।

तेजस्वी को एंटी-एनडीए गुट ने अपने मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में चुना है, वह राघोपुर सीट से दोबारा चुनाव लड़ने की कोशिश कर रहे हैं, जो उन्होंने 2015 में चुनावी राजनीति में अपने मायके में जीती थी।


उनका सामना भाजपा के सतीश कुमार से होगा, जो 2010 के चुनावों में अपनी मां राबड़ी देवी को उसी सीट से हराने के बाद एक विशाल हत्यारे के रूप में उभरे थे।


इस बीच, पटना में मुख्य निर्वाचन कार्यालय ने कहा कि कुल 70 उम्मीदवारों ने अब तक 94 विधानसभा क्षेत्रों के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है जो नवंबर में दूसरे चरण में मतदान देखेंगे।


78 सीटों पर तीसरे चरण के मतदान के लिए नामांकन दाखिल करना मंगलवार से शुरू हुआ और 20 अक्टूबर तक पर्चे जमा किए जा सकते हैं।


तीसरे और अंतिम चरण के लिए मतदान 7 नवंबर को होगा।



मतगणना 10 नवंबर को होगी।




अधिक जानकारी के लिए हमारे से वेबसाईट को ईमेल के द्वारा सब्सक्राइब करें।

Post a Comment

Previous Post Next Post