बॉलीवुड की धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित 15 मई को अपना 54वां जन्मदिन मना रही हैं। माधुरी की खूबसूरती और मुस्कान पर मर मिटने वाले लाखों हैं मगर क्या आप जानते हैं कि जब माधुरी की शादी की बात चली थी तो उन्हें बॉलीवुड के एक फेमस सिंगर ने रिजेक्ट कर दिया था। जी हां, ये सिंगर कोई और नहीं, बल्कि सुरेश वाडेकर थे।


एक वक्त था जब माधुरी दीक्षित की शादी का प्रपोजल फेमस सिंगर सुरेश वाडकर को भेजा गया था। लेकिन सुरेश ने इस रिश्ते से यह कहकर इनकार कर दिया था कि लड़की बहुत दुबली-पतली है। माधुरी, सुरेश से 12 साल छोटी थीं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, माधुरी के पेरेंट्स यह कभी नहीं चाहते थे कि वे फिल्मों में करियर बनाएं। इसलिए उन्होंने शादी के लिए लड़के की तलाश करनी शुरू कर दी। सुरेश द्वारा शादी का प्रस्ताव ठुकराए जाने के बाद माधुरी के पेरेंट्स की चिंता और बढ़ गई थी। उन्हें लगता था कि अगर माधुरी फिल्मों में ज्यादा काम कर लेंगी तो उनकी शादी में दिक्कतें आएंगी।


'अबोध' से किया था डेब्यू

माधुरी ने 1984 में फिल्म 'अबोध' से डेब्यू किया था। इसके अलावा उन्होंने 'तेजाब', 'राम लखन', 'परिंदा', 'त्रिदेव ', 'किशन-कन्हैया', 'प्रहार', फिल्म 'दिल', 'दिल तो पागल', 'पुकार', 'लज्जा', 'देवदास', 'आजा नचले','गुलाब गैंग','कलंक' सहित कई फिल्मों में काम किया। माधुरी ने अपने फिल्मी करियर में तकरीबन 80 से ज्यादा फिल्मों में काम किया।

श्रीराम नेने से हुई शादी

माधुरी ने 7 अक्टूबर 1999 को अमेरिका में रहने वाले श्रीराम नेने से शादी की थी। पेशे से डॉक्टर (कार्डियोवैस्कुलर सर्जन) श्रीराम माधव नेने और माधुरी ने जब 1999 में शादी की घोषणा की तो हर कोई हैरान था। दरअसल ये एक तरह से अरेंज मैरिज थी और माधुरी-श्रीराम की मुलाकात एक्ट्रेस के भाई ने करवाई थी।


पहली डेट पर माउंटेन बाइकिंग पर ले गए थे श्रीराम

माधुरी ने एक इंटरव्यू में कहा था, पहली मुलाकात के बाद हम दोनों ने एक-दूसरे को कुछ समय तक डेट किया। वे अमेरिका में रहते थे, मैं यहां इंडिया में। हम लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशन में भी रहे, फिर भी एक-दूजे को बखूबी समझा। हमारी पसंद भी अलग थीं। पहली डेट पर वे मुझे माउंटेन बाइकिंग पर ले गए थे। यह मेरे लिए अजीबोगरीब अनुभव था। इसके बाद 1999 में हमने शादी कर ली। अब दोनों दो बेटों एरिन और रेयान के पेरेंट्स हैं। खास बात तो ये हैं कि शादी से पहले तक डॉ। नेने ये तक नहीं जानते थे कि उनकी होने वाली पत्नी माधुरी कितनी बड़ी स्टार हैं। उन्होंने तो माधुरी की कोई फिल्म तक नहीं देखी थी। हालांकि अब ऐसा नहीं है।

भा गई श्रीराम की संजीदगी

माधुरी ने इंटरव्यू में कहा था, "मैं श्रीराम की जिस खूबी पर फिदा हुई थी, वह यह थी कि उन्हें एक्ट्रेस माधुरी नहीं, सिर्फ माधुरी से प्यार हुआ था। उन्हें तो यह तक पता नहीं था कि मैं इंडिया में कितनी पॉपुलर हूं। पहली मुलाकात उन्होंने मुझे एक सिंपल लड़की की तरह ही ट्रीट किया। उन्होंने जिस जुनून के साथ अपने प्रोफेशन और अपने मरीजों के बारे में बातें शेयर की थीं, वे मेरे दिल को छू गईं। उनकी संजीदगी मुझे भा गई।"


ड्रेसिंग पर मीठी नोकझोंक

माधुरी बताती हैं कि हम दोनों के ओपिनियन सेम नहीं हैं, पर हां गोल जरूर सेम हैं। ड्रेसिंग को लेकर हमारे बीच मीठी नोकझोंक होती रहती है। बच्चों के लिए डिसीजन को लेकर भी कभी-कभार नोकझोंक होती रहती है। बहरहाल, मेरे करियर को लेकर वे इंडिया शिफ्ट हो गए। मेरे सपनों को अपना ख्वाब बनाया। उसे साकार करने में मेरा पूरा साथ दिया। मेरे लिए इससे बेहतर प्यार की सौगात और क्या हो सकती है?'


from बॉलीवुड | दैनिक भास्कर https://ift.tt/2RSQh39
May 15, 2021 at 06:00AM https://ift.tt/eA8V8J

Post a Comment

Previous Post Next Post