शहर की चिकित्सा बुनियादी सुविधाओं की क्षमता को जोड़ने के लिए अधिकारियों द्वारा एक दौड़ के बीच एक तेज क्लिप में दिल्ली में कोरोनवायरस वायरस बढ़ रहे हैं।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, मंगलवार को दिल्ली में कोरोनवायरस वायरस को 66,602 तक ले जाने के लिए पिछले 24 घंटों में दर्ज किए गए लगभग 4,000 ताजा कोविद -19 मामलों के साथ दिल्ली में उच्चतम एक दिवसीय बढ़ोतरी दर्ज की गई। इसने इसी अवधि में 68 नई मौतों की भी सूचना दी, जिससे बीमारी के प्रकोप के बाद मृत्यु 2,301 हो गई। शहर-राज्य में वर्तमान में 24,988 सक्रिय कोरोनावायरस मामले हैं।
राजधानी ने स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार, पिछले 24 घंटों में 16,952 नमूनों पर किए गए परीक्षणों से कोविद -19 रोगियों का पता लगाने के लिए शहर में आयोजित 4 लाख परीक्षणों को पार कर लिया है।

दिल्ली को बढ़ते कोविद मामलों के मद्देनजर अपना मेडिकल बुनियादी ढांचा तैयार करने के लिए एक बड़ी चुनौती के साथ सौंपा गया है, एक अनुमान द्वारा जुलाई के अंत तक 5.5 लाख को पार करने की आवश्यकता है, जिसमें 90,000 बिस्तरों की आवश्यकता होती है। स्वास्थ्य बुलेटिन ने मंगलवार को कोरोनोवायरस रोगियों के उपचार के लिए अधिकारियों के निपटान में वर्तमान में उपलब्ध बिस्तरों की संख्या के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है।

For more updates stay tuned with primenewstime.

Post a Comment

Previous Post Next Post