हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने घोषणा की कि राज्य के विश्वविद्यालयों, तकनीकी शिक्षा संस्थानों और कॉलेजों के मध्यवर्ती और अंतिम सेमेस्टर के छात्रों को बिना परीक्षा के प
पास किया जाएगा।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने मंगलवार को घोषणा की कि राज्य के विश्वविद्यालयों, तकनीकी शिक्षा संस्थानों और कॉलेजों में इंटरमीडिएट और अंतिम सेमेस्टर की परीक्षा रद्द कर दी गई है। सेमेस्टर परीक्षाओं को रद्द करने का निर्णय देश में चल रही शैक्षणिक गतिविधियों को बाधित करने वाली कॉविड -19 महामारी को ध्यान में रखते हुए लिया गया है। छात्रों को अगले उच्च वर्ग में पदोन्नत किया जाएगा।

"हरियाणा सरकार ने विश्वविद्यालयों, कॉलेजों और तकनीकी शिक्षा के संस्थानों में अंतिम सेमेस्टर परीक्षा आयोजित नहीं करने का फैसला किया है। छात्रों को अगले सेमेस्टर में पदोन्नत किया जाएगा," श्री खट्टर ने सोशल मीडिया पर कहा

कई राज्यों और संस्थानों ने कॉलेज और विश्वविद्यालय के छात्रों को अगले सेमेस्टर में पदोन्नत करने का फैसला किया है, क्योंकि COVID-19 के दौरान परीक्षा आयोजित करना संभव नहीं था।

इस बीच, दिल्ली विश्वविद्यालय सहित कुछ संस्थानों ने अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए ऑनलाइन परीक्षा आयोजित करने का निर्णय लिया है।

For more updates stay tuned with primenewstime

Post a Comment

Previous Post Next Post