कोरोनावायरस के प्रकोप के कारण अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों को निलंबित कर दिया गया है।

शुक्रवार को जारी एक सरकारी विज्ञप्ति के अनुसार, भारत में आने और जाने वाली वाणिज्यिक अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें 15 जुलाई तक निलंबित रहेंगी।
नई दिल्ली में नागरिक उड्डयन महानिदेशक द्वारा जारी एक परिपत्र में कहा गया है कि "भारत से / के लिए निर्धारित अंतर्राष्ट्रीय वाणिज्यिक यात्री सेवाएं 15 जुलाई, 2020 के 23:59 घंटे IST तक निलंबित रहेंगी।"

यह निर्दिष्ट करता है कि यह प्रतिबंध अंतरराष्ट्रीय कार्गो संचालन और उड़ानों पर लागू नहीं होगा जो विशेष रूप से विमानन नियामक द्वारा अनुमोदित हैं।

आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि "चयनित मार्गों" पर कुछ अंतरराष्ट्रीय अनुसूचित उड़ानों को सक्षम अधिकारियों द्वारा मामले के आधार पर अनुमति दी जा सकती है।

सरकार वर्तमान में वंदे भारत मिशन के तीसरे चरण को चला रही है - कोरोवायरस वायरस के प्रकोप के कारण अंतरराष्ट्रीय वाणिज्यिक एयरलाइन परिचालन के निलंबन के बाद विभिन्न देशों में फंसे लोगों को निकालने के लिए किसी भी सरकार द्वारा किए गए सबसे बड़े नागरिक प्रत्यावर्तन कार्यक्रमों में से एक है।

कोरोनोवायरस बीमारी के प्रसार से लड़ने के लिए पूर्ण लॉकडाउन के पहले चरण के लागू होने से ठीक पहले भारत सरकार द्वारा 22 मार्च को नियमित अंतरराष्ट्रीय वाणिज्यिक उड़ान संचालन को निलंबित कर दिया गया था।

For more updates stay tuned with primenewstime and also follow us on Twitter for regular updates 

Post a Comment

Previous Post Next Post