JEE MAIN, NEET 2020: लाखों छात्र जेईई मेन और एनईईटी 2020 के सथगित होने के फैसले का इंतजार कर रहे हैं। कोरोनोवायरस प्रकोप के मद्देनजर, सीबीएसई और आईसीएसई बोर्ड ने कक्षा 10 और कक्षा 12 बोर्ड को रद्द करने की घोषणा पहले ही कर दी है। परीक्षा। कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षाएं बाद में आयोजित की जा सकती हैं

सीबीएसई और आईसीएसई बोर्ड द्वारा घोषणा जेईई मेन और एनईईटी 2020 सहित सभी केंद्रीय विश्वविद्यालयों की प्रवेश प्रक्रिया और राष्ट्रीय प्रवेश परीक्षा को प्रभावित करने वाली है।

कोरोनावायरस के प्रकोप और सीओवीआईडी ​​-19 मामलों की बढ़ती संख्या के कारण, जेईई मेन, एनईईटी 2020 और जेईई एडवांस 2020 की तैयारी कर रहे छात्रों को उम्मीद है कि परीक्षा स्थगित कर दी जाएगी।

इस बीच, छात्रों ने कई छात्रों को सोशल मीडिया पर ले लिया है और मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल से जेईई मेन, एनईईटी 2020 और जेईई एडवांस 2020 को स्थगित करने का अनुरोध किया है।

इस वर्ष NEET 2020 के लिए 15 लाख से अधिक छात्रों ने आवेदन किया था, जबकि लगभग 9 लाख ने जेईई मेन के लिए आवेदन किया था।

जेईई मेन के लिए दूसरी एप्लीकेशन विंडो में लगभग एक हजार छात्रों ने आवेदन जमा किया था, जो यह सुनिश्चित करने के लिए फिर से खोलना था कि जो छात्र पहले इसे छोड़ चुके थे, जैसा कि उन्होंने विदेश में अध्ययन करने का लक्ष्य रखा था।

कोरोनावायरस महामारी के कारण, विदेशी प्रवेश रुक रहे हैं और इन छात्रों को दूसरा मौका दिया गया। इस प्रकार, 24 लाख से अधिक छात्रों को इन परीक्षाओं के लिए उपस्थित होना पड़ता है, और सामाजिक दूरी सुनिश्चित करने के लिए।

For more updates stay tuned with primenewstime. And follow us on Twitter for regular updates 

Post a Comment

Previous Post Next Post