31 मई को अपने आखिरी मन की बात में प्रधान मंत्री ने आगाह किया कि कोरोनोवायरस महामारी के खिलाफ लड़ाई एक लंबी है क्योंकि उन्होंने शालीनता के खिलाफ चेतावनी दी और सामाजिक भेद और मास्क पहनने की आवश्यकता को दोहराया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम मन की बात के माध्यम से देश को संबोधित करेंगे, क्योंकि देश कोरोनोवायरस बीमारी (कोविद -19) मामलों की संख्या में वृद्धि से जूझ रहा है।

सुबह 11 बजे मन की बात के 66 वें एपिसोड के दौरान, पीएम मोदी को कोरोनोवायरस महामारी के खिलाफ लड़ाई में देश की प्रगति और सड़क पर उनके विचारों के बारे में बात करने की उम्मीद है।

पीएम मोदी ने मुख्य रूप से कोरोनावायरस महामारी के खिलाफ भारत की लड़ाई पर ध्यान केंद्रित किया है, फ्रंटलाइन कार्यकर्ताओं की भूमिका पर प्रकाश डाला है और उन लोगों के अनुभवों के बारे में बात की है जो मन की बात के पिछले कुछ एपिसोड में बीमारी से उबर चुके हैं।

मई में, उनके रेडियो पते को एक दिन बाद प्रसारित किया गया था, जब सरकार ने ताला खोलने के लगातार चरणों के विपरीत दिशा-निर्देशों का अनावरण किया था जिसे अनलॉक 1.0 कहा गया था, जिसे पहले 24 मार्च को घोषित किया गया था।

सत्ता में अपने दूसरे कार्यकाल के पहले वर्ष को पूरा करने के एक दिन बाद यह भी आया,

31 मई को अपने आखिरी मन की बात में प्रधानमंत्री ने आगाह किया कि कोरोनोवायरस महामारी के खिलाफ लड़ाई एक लंबी है क्योंकि उन्होंने शालीनता के खिलाफ चेतावनी दी और सामाजिक भेद और मुखौटे पहनने की आवश्यकता को दोहराया।

मोदी ने यह भी कहा था कि यद्यपि समाज का हर वर्ग वायरल महामारी से प्रभावित है, लेकिन गरीबों द्वारा महसूस किए गए दर्द को शब्दों में नहीं मापा जा सकता है।

दिन-प्रतिदिन नए कोविद -19 मामलों की संख्या में वृद्धि हुई है, तब से एक दिन में लगभग 8,000 से अधिक मामलों में एक दिन में लगभग 18,000 मामले हैं, राष्ट्रीय स्तर पर पांच लाख से अधिक छूते हैं।

रविवार के प्रसारण की शुरुआत ऑल इंडिया रेडियो (AIR) दिल्ली से होगी और सभी AIR स्टेशनों, AIR FM चैनलों, जिनमें FM Gold और FM Rainbow, स्थानीय रेडियो स्टेशन और सभी पाँच सामुदायिक रेडियो स्टेशन शामिल हैं, से रिले होंगे।

यह दूरदर्शन पर भी प्रसारित किया जाएगा और डीडी न्यूज, आकाशवाणी, प्रधान मंत्री कार्यालय (पीएमओ) और सूचना और प्रसारण मंत्रालय के YouTube चैनलों पर लाइव स्ट्रीम किया जाएगा।

For more updates stay tuned with primenewstime.And also follow us on Twitter for regular updates 

Post a Comment

Previous Post Next Post