Source:- Indiatv

क्या CBSE12 वीं कक्षा की शेष बोर्ड परीक्षाओं को रद्द कर देगा? बोर्ड गुरुवार 25 जून को अपने फैसले के बारे में उच्चतम न्यायालय को सूचित करेगा। यह अदालत के साथ साझा करेगा कि क्या उसने कक्षा 12 की शेष परीक्षाओं को 1-15 जुलाई से निर्धारित करने का फैसला किया है।
इस बीच, IITs के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा (JEE) और मेडिकल कॉलेजों के लिए NEET परीक्षा को पुनर्निर्धारित करने का निर्णय CBSE बोर्ड परीक्षा के शीर्ष अदालत के फैसले पर आधारित होगा। जबकि इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा JEE-Mains 18-23 जुलाई से निर्धारित है, मेडिकल प्रवेश परीक्षा NEET 26 जुलाई को आयोजित की जानी है।

दिल्ली सरकार बोर्ड परीक्षा रद्द करना चाहती है

इस महीने की शुरुआत में, दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल 'निशंक' को लिखा, उनसे आग्रह किया कि वे लंबित बोर्ड परीक्षाओं को रद्द कर दें, जिसमें COVID-19 मामलों में स्पाइक और शहर में अधिक संख्या में ज़ोन शामिल हैं। "मुझे आशा है कि आप मेरे साथ सहमत होंगे कि बोर्ड परीक्षा, विशेष रूप से कक्षा 12 के बच्चे बच्चों के लिए एक उच्च हिस्सेदारी वाली परीक्षा है। इसलिए, इस तरह की अनिश्चित और चिंता की स्थिति में इस परीक्षा को लेने के लिए उन्हें विषय देना उनके लिए उचित नहीं होगा। परीक्षा आयोजित करना बहुत कठिन होगा, ”सिसोदिया ने अपने पत्र में कहा था।

Stay tuned with primenewstime for tommorow update 
Do follow me on twitter for more updates 

Post a Comment

Previous Post Next Post