सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच जारी है। कई बड़ी बॉलीवुड हस्तियां और फिल्म निर्माण से जुड़े बैनर जांच के घेरे में आ सकते हैं। इस बीच कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि मुंबई पुलिस को कुछ नए साक्ष्य सामने आए हैं।

आत्महत्या या हत्या?

जब कोई व्यक्ति खुद को मौत के घाट उतारता है, तो लिगचर का निशान थायरॉयड उपास्थि से ऊपर आता है या कुछ समय या निशान पर ऊपर की ओर छाप देने की प्रवृत्ति होती है, लेकिन अगर आपको याद है कि सुशांत सिंह राजपूत का वायरल फोटो मे निशान बहुत गोलाकार था और नीचे भी है थायराइड उपास्थि। यह केवल संयुक्ताक्षर गला घोंटने (शरीर के वजन के बिना गर्दन के चारों ओर कुछ बैंड को कसने) के दौरान ही हो सकता है और यह केवल तभी संभव है जब कोई आपकी गर्दन को पीछे से कुछ बाँधता है और आपको झकझोरने की कोशिश करता है।

मुबई पुलिस के अनुसार अगर उसने खुद को लटका दिया है तो उसकी आंखें कैसे बंद रह सकती हैं क्योंकि इस तरह के अधिकतम मामलों में जब कोई व्यक्ति मरने के लिए खुद को लटका लेता है तो उसकी आँखे उभड़ जाती है?

उस विशेष वस्तु पर केवल उसके बाएं हाथ की तीन अंगुलियों का फिंगर प्रिंट है, लेकिन वह लेफ्टी नहीं था, फिर वह केवल अपने बाएं हाथ का उपयोग करके एक गाँठ कैसे बाँध सकता है ???
यह केवल तभी संभव है जब कोई आपको पीछे से आपकी गर्दन पर कुछ बांधकर आपको झकझोरने की कोशिश कर रहा हो और आप उसे खींच रहे हों, यह आपके कम इस्तेमाल किए गए बाएं हाथ से हो सकता है, जब आपका दाहिना हाथ पकड़ या दबाया जा सकता है या उसी से बंधा रह सकता है।

डुप्लीकेट चाबियां कैसे गायब हो जाती हैं जब वह किसी सेलेब्रिटी का घर होता है और वह किसी भी समय अपने कमरे को बंद कर सकता है, लेकिन नौकर को सफाई या ऐसे किसी भी उद्देश्य के लिए कमरा खोलना पड़ सकता है?
एक और बात, क्या वह जानबूझकर ताला तोड़ने वाले को बुलाने के लिए था ताकि वह गवाह देने वाला पहला बाहरी व्यक्ति बन जाए कि हाँ आदमी लटक रहा था?


आपको येह भी बता दे की उनके घर की CCTV कैमरा भी उनकी मौत की रात से खराब है । इन सभी बातो से तो यह साफ है की ये आत्महत्या न्ही हत्या है।

For more updates stay tuned with primenewstime

Post a Comment

Previous Post Next Post