मेरठ मंडल के आयुक्त ने नोएडा, मेरठ, और गाजियाबाद सहित कई क्षेत्रों के लिए रात के कर्फ्यू में बदलाव की घोषणा की।

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य में कई क्षेत्रों में रात के कर्फ्यू के लिए समय में संशोधन किया है और सार्वजनिक स्थानों पर सुरक्षा उपायों के बारे में नियम बनाए हैं।

मेरठ मंडल कमिश्नर के ताजा आदेश के मुताबिक, नोएडा, मेरठ, गाजियाबाद, बुलंदशहर, हापुड़ और मुजफ्फरनगर में रात कर्फ्यू रात 8 बजे -6 बजे बदल गया है। पहले यह सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक था।
आदेश में यह भी कहा गया कि जो लोग सुरक्षा उपायों की धज्जियां उड़ाते हुए पाए गए, उन्हें दंडित किया जाएगा और नियंत्रण क्षेत्रों के भीतर आवाजाही पर सख्त नियंत्रण होगा।

‘जिन्हें बिना मास्क / सार्वजनिक स्थानों पर थूकने के लिए दंडित किया जाता है। आवश्यक सेवाओं को छोड़कर आंदोलन जोन में निषिद्ध '
इनमें से अधिकांश जिले दिल्ली एनसीआर के दायरे में आते हैं और राज्य के अनुसार, राज्य में अधिकतम मामलों में अधिकारियों का योगदान होता है। हिंदुस्तान टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, गौतमबुद्धनगर जिले में 225 नियंत्रण क्षेत्र हैं जिनमें नोएडा और ग्रेटर नोएडा शामिल हैं। इसी तरह, गाजियाबाद में नियंत्रण क्षेत्र पिछले सप्ताह बढ़कर 279 हो गए। टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि नोएडा और गाजियाबाद प्रशासन ने स्थानीय COVID 19 स्थितियों पर स्वास्थ्य बुलेटिन प्रदान करना भी बंद कर दिया है।

राज्य ने गुरुवार को 654 नए COVID 19 मामलों की सूचना दी और COVID 19 की वजह से 15 नए जानलेवा हमले हुए। वर्तमान में, राज्य उन लोगों में शामिल है जिन्होंने 10000 से अधिक मामले दर्ज किए हैं और कुल 19,557 मामले हैं। राज्य में अब तक 596 मौतें दर्ज की गई हैं और इनमें 6375 सक्रिय मामले हैं।

For more updates stay tuned with primenewstime. And follow us on Twitter for regular updates

Post a Comment

Previous Post Next Post