Image source: Ndtv


रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भारतीय सेना के अधिकारियों और जवानों के साथ, "शास्त्र पूजा" - हथियारों की प्रथागत पूजा - सिक्किम के शेरथांग में, वास्तविक नियंत्रण रेखा या LAC से 2 किमी से कम दूरी पर, आज दशहरा के सुभ अवसर पर किया।


राजनाथ सिंह ने हथियार, उपकरण और बख्तरबंद गाड़ियों की पूजा की और एक पुजारी के रूप में संस्कृत में प्रार्थना की। पुजारी ने "भारत की सीमाओं की सुरक्षा" के लिए प्रार्थना के साथ समारोह का समापन किया।


पूर्वी लद्दाख में चीन के साथ गतिरोध के बीच भारत की डी-फैक्टर सीमा के पास "शास्त्र पूजा" होती है। मई की शुरुआत में उत्तर सिक्किम में भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच तनावपूर्ण टकराव भी हुआ।


इससे पहले सुबह में, मंत्री ने ट्विटर पर दशहरा की शुभकामनाएं दी थीं। "सभी देशवासियों को विजयदशमी के पर्व पर शुभकामनाएं। इस शुभ अवसर पर, आज मैं सिक्किम के नाथुला क्षेत्र का दौरा करूँगा और भारतीय सेना के जवानों से मिलूँगा और शस्त्र पूजन समारोह में भी उपस्थित रहूँगा," उन्होंने लिखा।


रक्षा मंत्री पश्चिम बंगाल और सिक्किम की दो दिवसीय यात्रा पर हैं। उनके साथ सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवाने भी हैं।


शनिवार को, रक्षा मंत्री और सेना प्रमुख को सिक्किम सेक्टर में वास्तविक सीमा के साथ स्थिति के बारे में विस्तार से बताया गया।

Post a Comment

Previous Post Next Post