एम्स की अंतिम फॉरेंसिक रिपोर्ट के बाद, केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने पुष्टि की है कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत आत्महत्या से हुई। इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि जांच में दावा किया गया है कि जब अपराध स्थल को दोबारा बनाया गया, तो हत्या का कोई सबूत नहीं मिला। दूसरी ओर, बॉम्बे हाई कोर्ट ने रिया चक्रवर्ती की याचिका में अपना फैसला सुनाया और उसे जमानत दे दी।


केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने पुष्टि की है कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत आत्महत्या से हुई। इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार अंतिम एम्स फॉरेंसिक रिपोर्ट के बाद दावा किया गया कि यह 'स्पष्ट आत्महत्या' का मामला है, सीबीआई ने कहा है कि जब अपराध स्थल को फिर से बनाया गया तो हत्या का कोई सबूत नहीं मिला। इससे पहले, सुशांत के परिवार ने दावा किया था कि अभिनेता की हत्या कर दी गई है और उसकी प्रेमिका रिया चक्रवर्ती इसके लिए जिम्मेदार है। दिवंगत अभिनेता के पिता केके सिंह ने आरोप लगाया था कि रिया ने उनके बेटे को जहर दिया था। परिवार के वकील विकास सिंह ने यह भी कहा था कि सुशांत की गर्दन पर "गला घोंटने के निशान" थे, लेकिन फॉरेंसिक रिपोर्ट में कहा गया है कि फांसी के अलावा शरीर पर कोई और निशान नहीं थे।


नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) द्वारा दिवंगत अभिनेता की मौत की जांच में कथित तौर पर angle ड्रग एंगल ’से जुड़े मामले में गिरफ्तार किए जाने के बाद सुशांत सिंह राजपूत की प्रेमिका रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शोविक न्यायिक हिरासत में लगभग एक महीने से न्यायिक हिरासत में हैं। मंगलवार को स्पेशल एनडीपीएस कोर्ट ने उनकी न्यायिक हिरासत 20 अक्टूबर तक बढ़ा दी। हालाँकि आज, बॉम्बे हाई कोर्ट ने अभिनेत्री को सैमुअल मिरांडा और दीपेश सावंत के साथ जमानत दे दी; कुछ शर्तों के साथ। रिया को 1 लाख रुपये का बॉन्ड भरना होगा। दूसरी ओर, शोविक चक्रवर्ती की जमानत खारिज कर दी गई है।


दूसरी ओर, सुशांत सिंह राजपूत की बहनों प्रियंका सिंह और मीतू सिंह ने मंगलवार को बॉम्बे हाईकोर्ट का रुख किया, जिसमें जालसाजी के लिए मुंबई पुलिस द्वारा उनके खिलाफ दर्ज एफआईआर को रद्द करने और उनके दिवंगत भाई के लिए नकली मेडिकल पर्चे खरीदने की मांग की गई। बॉम्बे हाईकोर्ट ने मंगलवार को उनकी याचिका पर सुनवाई की और मामले को 13 अक्टूबर को स्थगित कर दिया गया जब रिया चक्रवर्ती के वकील सतीश मानेशिंदे ने याचिका पर जवाब दाखिल करने के लिए समय मांगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post