उत्तर प्रदेश पुलिस ने शुक्रवार को बलिया गोलीकांड की घटना के सिलसिले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान देवेंद्र प्रताप सिंह के रूप में हुई, जबकि पुलिस ने आठ अन्य लोगों को भी एफआईआर में शामिल किया है। विवरण के अनुसार, शिकायत में लगभग 20 लोगों को भी सूचीबद्ध किया गया है। इस बीच, बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह ने शुक्रवार को कहा, “यह एक दुर्घटना है जो कहीं भी हो सकती है। इस घटना में दोनों ओर से पथराव हुआ था। कानून इस मामले में अपना कदम रखेगा।



यह स्वीकार करते हुए कि आरोपी उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ भाजपा का सदस्य है, विधायक सुरेंद्र सिंह ने भी कहा, “यह एक दुर्घटना है जो कहीं भी हो सकती है। इस घटना में दोनों ओर से पथराव हुआ था। कानून इस मामले में अपना पाठ्यक्रम लेगा। ”


घटना के समय मौजूद अन्य पुलिसकर्मियों के साथ उप-विभागीय मजिस्ट्रेट (एसडीएम), सर्कल अधिकारी (सीओ) और स्टेशन अधिकारी को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेशों के बाद निलंबित कर दिया गया है।

घटना में अधिकारियों की भूमिका साबित करने के लिए आपराधिक कार्रवाई के भी निर्देश दिए गए हैं।

मामले में आरोपी भाजपा नेता के खिलाफ भी कार्रवाई शुरू की गई है।


घटना की जानकारी गुरुवार को तब मिली जब उत्तर प्रदेश के बलिया में प्रशासन और पुलिस अधिकारियों की एक बैठक में एक स्थानीय भाजपा नेता ने कथित तौर पर एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी। अधिकारियों के अनुसार, गांव में राशन की दुकानों के आवंटन को लेकर तर्क-वितर्क हुआ।


पुलिस अधीक्षक देवेंद्र नाथ ने कहा कि एसडीएम द्वारा स्व-सहायता समूहों के सदस्यों के बीच विवाद के कारण बैठक में आगे नहीं जाने का फैसला करने के बाद धीरेन्द्र प्रताप सिंह द्वारा कथित तौर पर जय प्रकाश (46) की गोली मारकर हत्या कर दी गई।

Post a Comment

Previous Post Next Post