प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम 6 बजे राष्ट्र को संबोधित करेंगे। एक ट्वीट में प्रधानमंत्री ने देशवासियों से शाम को उनका पता सुनने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि वह संबोधन के दौरान नागरिकों के साथ "एक संदेश साझा करेंगे"।


हालांकि यह विषय अभी तक स्पष्ट नहीं है, लेकिन देश में कोरोनोवायरस की स्थिति पर जोर दिया जा सकता है, अपने पिछले पतों के लिए, विशेष रूप से ऐसे समय में जब विभिन्न त्यौहार कोने में होते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अलग-अलग मौकों पर राष्ट्र को तब से संबोधित कर रहे हैं जब से कोरोनोवायरस महामारी फैल गई थी। अपने विभिन्न संबोधनों में, प्रधान मंत्री ने बे पर घातक संक्रमण को बनाए रखने के लिए सामाजिक गड़बड़ी और मास्क पहनने जैसे उपायों के महत्व पर जोर दिया है। 


भारत में आज प्रतिदिन नए कोरोनोवायरस संक्रमणों की संख्या लगभग तीन महीनों में पहली बार 50,000 से नीचे आ गई है। एक दिन में कुल 46,790 नए संक्रमण सामने आए। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, मंगलवार को 24 घंटे के अंतराल में 587 मौतें दर्ज होने के साथ COVID-19 कैसिलाड 75,97,063 तक पहुंच गया और मौत 1,15,197 हो गई। कुल वसूली 67 लाख को पार कर गई जबकि कोरोनोवायरस संक्रमण के सक्रिय मामले लगातार चौथे दिन 8 लाख से नीचे रहे।


भारत ने देश और दुनिया को कोरोनोवायरस वैक्सीन देने का भरोसा दिया है। कल एक मुख्य भाषण में, मोदी ने कहा था कि टीका विकास में भारत सबसे आगे था और कुछ उन्नत चरणों में थे। पूरी तरह से, प्रधान मंत्री ने भी एक सुव्यवस्थित वितरण प्रणाली का वादा किया। उन्होंने कहा कि नागरिकों के टीकाकरण को सुनिश्चित करने के लिए डिजिटल हेल्थ आईडी के साथ डिजिटल नेटवर्क का उपयोग किया जाएगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post